About us

Writer Story Club में आपका स्वागत है।?

हम स्वागत करते हैं अपने सभी लेखकों और पाठकों का। अगर आपको कहानियां या किसी के जज्बात, किसी विषय पर कोई लेख लिखना/पढ़ना पसंद है तो यहां आपके पसंद से जुड़े अनेको professional और desired लेखकों के लेख आपको पढ़ने मिलेंगे।

Writer Story Club के सभी लेख सर्वाधिकार सुरक्षित (copyrighted) (©) हैं। बिना अनुमति के किसी भी लेख को किसी अन्य जगहों पर इस्तेमाल करने पर, आप पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

किसी भी लेख को शेयर करने पर हमारे वेबसाइट का लेख लिंक देना आवश्यक है। इस बात का लेखक और पाठक खाश ध्यान रखें।

क्या आपको लिखना पसंद है?

अगर हाँ तो आपने एकदम सही जगह को ढूंढा है। हमारी वेबसाइट ऐसे ही गुमनाम लेखकों के लिए बनी है जो लिखना तो चाहते हैं पर उन्हें ये नहीं पता होता कि लिखने के बाद क्या करना है? हमारी वेबसाइट आपके लेखन को एक प्लेटफार्म प्रदान करती है जहां आपके लेखन सदा के लिए सुरक्षित रहता है। जहाँ आपके नाम से लोग आपके लेखन को जानते हैं।

Writer Story Club ही क्यों?

आप कुछ भी लिखते हैं, चाहे वो कोई कहानी हो, लेख हो या दिल के जज्बात। आप या तो डायरी में लिखकर भूल जाते हैं या ज्यादा से ज्यादा आप फेसबुक पर पोस्ट कर देते होंगे। कुछ लाइक्स मिल जाते होंगे दोस्तों के और कुछ लोग पढ़कर कुछ कॉमेंट्स कर देते होंगे। पर आपको संतुष्टि नहीं मिलती। आपको लगता है कि इतने मन से आपने कुछ लिखा और लोगों को पढ़ने में रुचि ही नहीं। जिन्होंने लाइक्स किया जरूरी नहीं कि उन्होंने पढ़कर लाइक्स किया हो। हो सकता है वो सिर्फ आपका मान रखने के लिए लाइक्स करते जाते हों। फिर जैसे ही आपने कोई दूसरा पोस्ट किया पहले वालेे पोस्ट पर लोगों का ध्यान खत्म। और आपके पोस्ट्स सीर्फ आपके दोस्त या ज्यादा से ज्यादा उनके दोस्त देख पाते हैं।

Writer Story Club आपको एक ऐसा प्लेटफार्म प्रदान करता है जहाँ आपके लेख सभी के लिए उपलब्ध रहेंगे। हमारे जो भी पाठक इच्छुक होंगे वो आपके लेख पढ़ेंगे। जब आप अपने लेख को Writer Story Club से फेसबुक पर शेयर करेंगे तो आपको views count से ये भी पता चलता रहेगा कि आपके फ्रेंड लिस्ट में से कितने लोग या अब तक कितने लोगों ने देखा।

Writer Story Club से कैसे जुडें?

आप कुछ भी लिखते हैं, चाहे वो किसी भी विषय पर हो आप हमें सबमिट करें हम उसे अपने वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे। उसके लिए सबसे पहले Writer Story Club पर लॉगिन/रजिस्टर सेक्शन से आपको एक प्रोफाइल बनाना होगा। जिससे आपके लेख को आपके प्रोफाइल से लिंक किया जा सके। तब पाठक ये भी देख पाएंगे कि आपने अब तक कितने लेख लिखे। प्रोफाइल नहीं रहने पर सिर्फ आपके लेख के अंत में आपका नाम दिया जाएगा और आपके पोस्ट admin प्रोफाइल से linked रहेगा।

नोट : कोई भी पोस्ट सबमिट करने से पहले ये जरूर तय कर लें कि इस लेख को आपने ही लिखा है। किसी भी अन्य वेबसाइट या बुक में न उसे पोस्ट किया गया हो न पब्लिश। ऐसा होने पर किसी भी तरह के copyrighted contents के कानूनी कार्रवाई के लिए लेखक स्वयं जिम्मेदार होंगे।

पोस्ट कैसे करें?

Bottom में Writer Panel पर पोस्ट कैसे सबमिट करें इसका tutorial और वेबसाइट से जुड़े अन्य tutorial भी दिया गया है, कृपया एक बार अवश्य देख लें।

Writer Story Club के अधिकतर लेख हिंदी में क्यों?

जब हमने google पर सर्च किया तो ये पाया कि हिंदी में कहानियाँ तो बहुत उपलब्ध हैं पर ऐसे writers जिन्हें लिखना पसंद है वैसे writers के लेख बहुत कम उपलब्ध हैं। कुछ writers तो ये सोचकर अपने लेखों को कागज के पन्नों तक ही रखते हैं की लेख उनके रहेंगे पर कोई अपने नाम से उसे पब्लिश न कर दे। तो डरने की जरूरत नहीं। Writer Story Club पर आपके हर लेख आपके नाम से ही copyrighted है और आजीवन रहेगी।

हमने 14 सितंबर, हिंदी दिवस पर इस वेबसाइट की शुरुआत हमारी मातृभाषा हिंदी को बढ़ावा देने के लिए किया है। जहां ज्यादा से ज्यादा लोग हिंदी से जुड़े और पढ़ने के साथ साथ लिखें भी।

हम हिंदी के साथ साथ english आर्टिकल्स का भी स्वागत करते हैं।

Do you love to write?

We welcome everyone who’s passionate about putting pen to paper. Whether you are professional or just journal to nourish your soul. Submit your article/stories and we will publish it on Writer Story Club.

We see our relationships with our authors as partnerships; we will support them by ensuring their article/stories are published on Writer Story Club with love.

&

If you love to reading , we hope you’ll explore our selection of extraordinary short stories, poetry, fiction, nonfiction, and anthologies—for your own enjoyment, knowledge and for peace of your heart.

हम एक बार फिर आपका Writer Story Club में स्वागत करते हैं।

धन्यवाद?